जम्मू कश्मीर के कठुआ आतंकी हमले में शहीद हुए उत्तराखंड के पांच नौजवानों को कांग्रेसजनों ने दी श्रद्धांजलि

Uk live
0

Team uklive


टिहरी :  बुधवार शाम को टिहरी के कांग्रेसजनों ने जम्मू कश्मीर के कठुआ आतंकी हमले में शहीद हुए उत्तराखंड के पांच नौजवानों को साईं चौक बौराड़ी में कैंडल लाइटिंग के माध्यम से श्रृद्धांजलि अर्पित की।

कांग्रेस शहर अध्यक्ष कुलदीप पंवार ने कहा कि देश की रक्षा के लिए सीमाओं पर उत्तराखंड के नौजवान हमेशा ही मुस्तैदी से लड़ते हैं और अपनी जान की बाजी लगाकर मातृभूमि की रक्षा करते हैं।हमारे नौजवानों पर आतंकियों द्वारा किया गया कायराना हमला बहुत ही दुखद है।

उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार के एक महीने के कार्यकाल में हुए तीन बड़े आतंकी हमलों में अभी तक 8 सैनिक एवं 10 आम नागरिक शहीद हो चुके हैं जो की एक बड़ी चिंता का विषय है।उन्होंने कहा कि एक के बदले 10 सर लाने का वक्त आ गया है।

पूर्व प्रमुख विजय गुनसोला प्रदेश कांग्रेस समिति के सदस्य एवं पूर्व शहर अध्यक्ष देवेंद्र  नौडियाल ने कहा कि समूचा उत्तराखंड हमारे पांच सैनिकों के बलिदान से गमगीन है।

वीर शहीदों को आतंकियों के हमले का शिकार होने के लिए नहीं छोड़ा जा सकता।

हमारे लिए हर एक सैनिक की जान अमूल्य है। एक एक जवान की शहादत का बदला लिया जाना चाहिए और आतंक के ऊपर कठोर कार्रवाई करते हुए उसे कुचला जाना अत्यंत आवश्यक हो गया है।


पीसीसी सदस्य मुशर्रफ अली एवम मुरारी लाल खंडवाल ने कहा कि आतंकवाद के खिलाफ सरकार कड़ी से कड़ी कार्रवाई करे। 

विपक्ष से लेकर हर भारतीय आतंक के खिलाफ होने वाली लड़ाई में अपनी सरकार के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़ा है।

महिला कांग्रेस की जिलाध्यक्ष आशा रावत ने शहीदों के परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए कहा कि यह देश अपने वीर सपूतों की शहादत को कभी नहीं भूल पाएगा और उनके परिवार जनों के साथ मजबूती से खड़ा है।

 उन्होंने सरकार से निवेदन किया कि हमारे सैनिकों की शहादत बेकार नहीं जानी चाहिए और आतंकवाद पर लगाम लगाने को जो भी आवश्यक हो सके सरकार को करना चाहिए। हर नागरिक सरकार के उस कदम के साथ खड़ा रहेगा।


अपने वीर सपूतों को श्रद्धांजलि अर्पित करने वालों में उपरोक्त के अलावा भगवान चंद्र कुलदीप पंवार विजय गुनसोला,मुशर्रफ अली,देवेंद्र नौडियाल,मुरारी लाल,खुशी लाल,राजेंद्र सवाल,गणेश जखमोला,महिताब,सुषमा डुमोगा,अनीता शाह,संगीता,रेणु पंवार,सुनीता नेगी देवकी देवी,अंशिका,लक्ष्मी रावत,विरेंदे दत्त,गब्बर सिंह ,दिनेश पंवार ,मुर्तजा बेग मनीष पंत,निहाल सिंह नेगी,,टीकम सिंह,अव्वल सिंह,सार्थक,इमरान खान,भगवानी देवी ,यशपाल राणा,दिनेश ,श्रीपाल ,पुरषोत्तम,यशवंत रावत,घनश्याम आदि शामिल रहे l

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी भेजें (0)

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !