वृक्षमित्र डॉ सोनी ने सुन्द्राणा मतदान बूथ पर किया पौधारोपण

Uk live
0

 ब्यूरो : ज्योति प्रसाद डोभाल 


टिहरी: हर अवसरों पर पर्यावरण संरक्षण व पौधारोपण का संदेश देने वाले वृक्षमित्र डॉ त्रिलोक चंद्र सोनी ने अपने मतदान पार्टी के साथ राजकीय जूनियर हाईस्कूल सुन्द्राणा कीर्तिनगर मतदान बूथ पर सेक्टर मजिस्ट्रेट अरविंद सिंह रावल व पुलिस अधिकारी राजेंद्र शुक्ला की गरिमामय उपस्थिति में अनार व बोटलब्रास के पौधों का रोपण किया।

       बताते चलें पर्यावरणविद् वृक्षमित्र डॉ त्रिलोक चंद्र सोनी राइका मरोड़ा, सकलाना में प्रवक्ता भूगोल के पद पर कार्यरत हैं। दो गढ़वाल संसदीय क्षेत्र लोकसभा चुनावों में उनकी ड्यूटी पीठासीन अधिकारी के पद पर लगी हैं उन्होंने रा.जू. हाई स्कूल सुन्द्राणा में अपने पोलिंग पार्टी के साथ बूथ पर पौधारोपण किया। डॉ सोनी की जिस बूथ पर तैनाती होती हैं वे उस बूथ पर पौधे लगाकर आते हैं।       

       डॉ सोनी कहते है हमें चुनावों को लोकतंत्र के महापर्व के रूप में मनाना चाहिए यह हमारी नैतिक जिम्मेदारी भी हैं। मैने कई बार जिला निर्वाचन अधिकारी से दूरस्थ ग्रामीण क्षेत्र में अपनी ड्यूटी लगाने की मांग की और जहां भी मेरी ड्यूटी लगती हैं उस बूथ पर अपने यादों के रूप में पौधे लगाकर आता हूँ यह कार्य में कई सालों से करते हुए आ रहा हूँ। सेक्टर मजिस्ट्रेट अरविंद सिंह रावत ने वृक्षमित्र की यह बहुत सराहनीय पहल कहा। वे जहां भी जाते हैं अपने हरे वस्त्रों से पर्यावरण संरक्षण का संदेश के साथ पौधारोपण की अपील भी करते हैं। पौधारोपण में पुलिस अधिकारी राजेन्द्र शुक्ला, प्रथम मतदान अधिकारी बिजेंद्र प्रसाद, द्वितीय मतदान अधिकारी रोशन लाल, तृतीय मतदान अधिकारी अंकित सिंह, डीएचजी रामचरण, होमगार्ड सरदार सिंह रावत, बीएलओ बीना डबराल, वेब कमरा सोनी रावत आदि उपस्थित थे।

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी भेजें (0)

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !