ऑपरेशन जिंदगी : सिलक्यारा टनल मे रेस्क्यू कार्य हुआ तेज, अंदर फंसे श्रमिकों को सुरक्षित बाहर निकालने की क़वायद जारी

Uk live
0

रिपोर्ट : वीरेंद्र सिंह नेगी 


उत्तरकाशी :  सिलक्यारा टनल मे रेस्क्यू कार्य गतिमान है। अंदर फंसे श्रमिकों को सुरक्षित बाहर निकालने की क़वायद तेजी से चल रही है। आज दुनियाभर में भूमिगत सुरंग के निर्माण और जोखिम से निपटने की काबलियत रखने वाले अंतरराष्ट्रीय विशेषज्ञ प्रो0 अर्नोल्ड डिक्स  ने सिलक्यारा पहुंचकर सुरंग के अंदर और बाहर का निरीक्षण, बचाव कार्य मे जुटी एजेंसियों से बातचीत की.  


डिक्स ने भरोसा दिया कि श्रमिकों को जल्द सुरक्षित बचा लिया जाएगा। रेस्क्यू अभियान के समन्वय के नोडल अधिकारी डॉ0 नीरज खैरवाल, जिलाधिकारी उत्तरकाशी श्री अभिषेक रुहेला एवं पुलिस अधीक्षक उत्तरकाशी  अर्पण यदुवंशी  द्वारा टनल के अन्दर फंसे श्रमिकों के परिजनों से बातचीत कर श्रमिकों के स्वस्थ होने व सभी को सुरक्षित रेस्क्यू करने का भरोसा दिलाया गया। 



प्रशासन द्वारा श्रमिकों की कुशलक्षेम जानने आये परिजनों के लिये रहने-खाने की व्यवस्था की गयी, सभी परिजनों को गर्म कपडे भी दिये गये। मौके पर आला अधिकारी एवं एक्सपर्ट राहत एवं बचाव कार्यों में जुटे हैं। टनल में रसद, पानी व ऑक्सीजन की लगातार आपूर्ति की जा रही है। रेस्क्यू टीम को आज टनल के अंदर 6 इंच डाइमीटर के लाइफलाइन पाइप घुसाने मे सफलता मिली है। 



श्रमिकों की खुशहाली व रेस्क्यू की सफलता के लिये डीएम एवं एसपी सर द्वारा बौखनाग देवता की पूजा अर्चना भी की गयी,

पुलिस उपाधीक्षक उत्तरकाशी अनुज कुमार, सीओ बडकोट  सुरेन्द्र सिंह भण्डारी एवं सीओ ऑपरेशन  प्रशान्त कुमार साईट पर फोर्स मेनेजमेन्ट को देख रहे हैं।

                  अर्पण यदुवंशी. SP.

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी भेजें (0)

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !