विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूरी ने बृक्ष मित्र डॉ त्रिलोक चंद सोनी को किया सम्मानित

Uk live
0

Team uklive


 टिहरी: पर्यावरण संरक्षण के साथ हर गतिविधियों में आगे रहने वाले पर्यावरणविद् वृक्षमित्र डॉ त्रिलोक चंद्र सोनी को नगर निगम सभागार देहरादून में आयोजित कार्यक्रम में विधानसभा अध्यक्ष रितु खण्डूरी भूषण ने प्रशस्ति पत्र, स्मृति चिन्ह व शॉल ओढ़ाकर सम्मानित किया। 

बताते चलें कि भारत निर्वाचन आयोग दिल्ली द्वारा स्वीप कार्यक्रम के तहत ऑल इंडिया रेडियो पर अपने मताधिकार का प्रयोग करने, चुनाव पद्दति से मतदाताओं को जागरूक करने के लिए "मतदाता जंक्शन" कार्यक्रम चलाया जाता हैं और कार्यक्रम के अंत में एक प्रश्न पूछा जाता हैं देश से आये सही जवाबो पर एक भाग्यशाली विजेता का चयन किया जाता हैं.
 एपिसोड 14 के भाग्यशाली विजेता डॉ त्रिलोक चंद्र सोनी बने उन्हें भारत निर्वाचन आयोग द्वारा पार्शल के माध्यम से प्रशस्ति पत्र, एक रेडियो दिया गया जिन्हें विधानसभा अध्यक्ष ने अपने हाथों डॉ सोनी को सम्मानित किया। 
डॉ सोनी वर्तमान में राजकीय इण्टर कालेज मरोड़ा (सकलाना) टिहरी गढ़वाल में प्रवक्ता भूगोल के पद पर कार्यरत हैं। और विगत तीस वर्षों से पर्यावरण संरक्षण, संवर्द्धन के क्षेत्र में मेरा पेड़-मेरा दोस्त (मेरा वृक्ष-मेरा मित्र) अभियान के तहत कार्य कर रहे हैं। विधानसभा अध्यक्ष ने डॉ सोनी को बधाई देते हुए कहा उनके द्वारा कई समय से पर्यावरण संरक्षण, संवर्द्धन, पौधारोपण व पौधा उपहार में भेंट करने के क्षेत्र में कार्य किया जा रहा हैं जो बहुत ही सराहनीय पहल हैं। टूरिस्ट संदेश फाउंडेशन व संपादक सुभाष चंद्र नोटियाल कहते है वृक्षमित्र डॉ सोनी ने अपना जीवन प्रकृति संरक्षण में लगाया हैं और भारत निर्वाचन आयोग के कार्यक्रम में प्रतिभाग कर विजेता बने हैं उन्हें भी हमारे कार्यक्रम में विधानसभा अध्यक्ष रितू खण्डूरी ने अपने हाथों सम्मानित किया हमारे लिए यह बहुत ही गौरवान्वित की बात है। कार्यक्रम में पूर्व विधायक केदार सिंह रावत, योगेश भट्ट राज्य सूचना आयुक्त, चकबंदी के प्रेरता गणेश सिंह गरीब, दीपिका डोभाल, कपिल डोभाल, राकेशमोहन ध्यानी, किरन सोनी, वृजेश टम्टा एवं अन्य उपस्थित थे।

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी भेजें (0)

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !